मित्रों के लिए विदाई भाषण

Farewell Speech For Friends in Hindi

मित्रों के लिए विदाई भाषण : Farewell Speech For Friends in Hindi:- आज के इस लेख में हमनें ‘मित्रों के लिए विदाई भाषण’ से सम्बंधित जानकारी प्रदान की है।

यदि आप मित्रों के लिए विदाई भाषण से सम्बंधित जानकारी खोज रहे है? तो इस लेख को शुरुआत से अंत तक अवश्य पढ़े। तो चलिए शुरू करते है:-

मित्रों के लिए विदाई भाषण : Farewell Speech for Friends in Hindi

नमस्कार दोस्तों, जैसा आप सभी जानते है कि आज हमारे सबसे बेहद ही ख़ास मित्र/दोस्त श्रीमान —- जी का इस कार्यालय/ऑफिस/कंपनी में आख़िरी कार्य दिवस है।

आज वें इस कार्यालय/ऑफिस/कंपनी को छोड़कर किसी अन्य कार्यालय/ऑफिस/कंपनी में काम करने जा रहे है। आज हम सभी उनसे किसी भी प्रकार का कोई कार्य नहीं करवाएंगे।

आज हम सभी उनके साथ एक अच्छा समय व्यतीत करेंगे। आज मेरा सबसे अच्छा दोस्त/मित्र मुझे छोड़कर दूसरे कार्यालय/ऑफिस/कंपनी में जा रहा है। मैं आपके बारे मे अपने कुछ विचार रखने जा रहा हूँ।

आप बहुत ही मेहनती इंसान है और आप हमेशा अपने कार्यों को पूरी ईमानदारी एवं लगनता के साथ पूर्ण करते है।

आप समय के भी बड़े पाबंद है और आप हमेशा अपने कार्य को समय पर पूरा करना पसंद करते है। आपने इस कार्यालय के लिए काफ़ी कुछ किया है।

आप हमेशा दूसरों की मदद करते है। आप हमेशा से ही एक हंसमुख स्वभाव के इंसान रहे है। आपने हर मुसीबत का सामना बड़े ही शांत तरीके से किया है और दूसरों को भी इसके लिए प्रेरित किया है।

आपके साथ मैंने अच्छे और बुरे दिन दोनों व्यतीत किये है और हमनें कईं परियोजनाओं को साथ में पूर्ण किया है। मैंने आपके साथ रहकर बहुत सी नई-नई चीजें सीखी है।

आपने हमेशा मेरी हर समस्या में मदद करने की कोशिश की है। आपने मुझे मेरे कार्यालय/ऑफिस/कंपनी के कार्यों मे मदद के साथ-साथ एक अच्छे दोस्त/मित्र की तरह मेरी हर मुश्किल परिस्थिति मे मेरी मदद की है।

आपने इस कार्यालय/ऑफिस/कंपनी को विकसित करने के लिए बहुत से फैसले लिए। जिसके परिणाम हम कार्यालय/ऑफिस/कंपनी के बढ़ते विकास पर देख पा रहे है।

आपने कार्यालय/ऑफिस/कंपनी के हर व्यक्ति के साथ समान स्वाभाव किया है। मैं अपने सबसे अच्छे दोस्त/मित्र से आशा करता हूँ कि जब वह इस कार्यालय/ऑफिस/कंपनी से जाने के बाद भी वह हम सभी से जुड़े रहे।

मुझे हमेशा ही आपकी कमी महसूस होगी। जब भी मुझे किसी भी सहायता की आवश्यकता होती थी तो मैं हमेशा आपके पास ही आता था और आपने हमेशा ही मेरी पूरी मदद करने की कोशिश की है।

आज आपके इस कार्यालय/ऑफिस/कंपनी को छोड़ने का मुझे बड़ा ही दुःख है। लेकिन मुझे साथ-साथ खुशी भी है।

दुःख इस बात का है कि आप हम सभी को छोड़कर चले जाएंगे और खुशी इस बात की है कि आप अपने जीवन और करियर में आगे बढ़ रहे है।

हम सभी को हमेशा ही आपकी कमी महसूस होगी। आप हमेशा मेरे एक अच्छे दोस्त/मित्र रहेंगे। मैं आपको अपनी व कार्यालय/ऑफिस/कंपनी की तरफ से धन्यवाद देना चाहता हूँ।

हम सभी ने आपकी विदाई के मौके पर एक छोटे से समारोह का आयोजन किया है। मैं आशा करता हूँ कि आपको यह पसंद आया होगा। अंततः मैं अपने इस भाषण को विराम देने जा रहा हूँ।

धन्यवाद।

अंतिम शब्द

अंत में आशा करता हूँ कि यह लेख आपको पसंद आया होगा और आपको हमारे द्वारा इस लेख में प्रदान की गई अमूल्य जानकारी फायदेमंद साबित हुई होगी।

अगर इस लेख के द्वारा आपको किसी भी प्रकार की जानकारी पसंद आई हो तो, इस लेख को अपने मित्रों व परिजनों के साथ फेसबुक पर साझा अवश्य करें और हमारे वेबसाइट को सबस्क्राइब कर ले।

5/5 - (1 vote)

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.