कृष्ण जन्माष्टमी 2022 के प्रसिद्द गीत

Janmashtami Songs 2022 in Hindi

कृष्ण जन्माष्टमी 2022 के प्रसिद्द गीत : Janmashtami Songs 2022 in Hindi:- आज के इस लेख में हमनें ‘Janmashtami Songs 2022’ से सम्बंधित जानकारी प्रदान की है।

यदि आप Janmashtami Songs 2022 in Hindi से सम्बंधित जानकारी खोज रहे है? तो इस लेख को शुरुआत से अंत तक अवश्य पढ़े। तो चलिए शुरू करते है:-

कृष्ण जन्माष्टमी 2022 के प्रसिद्द गीत : Janmashtami Songs 2022 in Hindi

जन्माष्टमी का पर्व हिंदू धर्म के सबसे पवित्र त्योहारों में से एक है। इस दिन को भगवान श्री कृष्ण के जन्मोसत्सव के रूप में पूरे भारत मे मनाया जाता है।

इस दिन सभी लोग इकठ्ठा होकर भगवान का कीर्तन करते है व गीत गाते है। संगीत एक ऐसा माध्यम है, जो व्यक्ति के दिमाग को सभी तनावों से मुक्त कर देता है।

संगीत भगवान की भक्ति करने का सबसे अच्छा माध्यम है। संगीत के माध्यम से लोग भगवान की भक्ति में इस तरह खो जाते है कि उन्हें कोई सुध नही रहती है।

जन्माष्टमी के दिन गीत गाने व कीर्तन करने से भगवान बहुत जल्दी प्रसन्न होते है। माना जाता है कि भगवान श्री कृष्ण को संगीत से बहुत लगाव था।

उन्हें मुरली बजाना बहुत पसंद था। उनके पास हमेशा ही एक मुरली हुआ करती थी, इसलिए उन्हें मुरलीधर भी कहा जाता है। माना जाता है कि जब वह मुरली बजाते थे तो सारा गोकुल आनंदमय हो जाता था।

सभी लोग अपने सभी दुखों को भूलकर उस संगीत में खो जाते थे। इंसान तो इंसान, सभी जानवर भी उनके द्वारा बजाई गई मुरली का संगीत सुनकर ठहर जाया करते थे।

इसलिए, आज उनके जन्मदिवस के अवसर पर हम आपके लिए कुछ गीत लेकर आए है, जिन्हें सुनकर आप प्रभु की भक्ति में और अधिक खो जाएंगे। यें गीत आपके इस त्यौहार को और भी अधिक आनंदमय बना देंगे।

Janmashtami Specials Songs 2022

श्री कृष्ण जन्माष्टमी 2022
श्री कृष्ण जन्माष्टमी 2022 पर भाषण
श्री कृष्ण जन्माष्टमी क्यों मनाई जाती है?
श्री कृष्ण जन्माष्टमी 2022 के लिए ड्राइंग
श्री कृष्ण जन्माष्टमी 2022 के लिए स्टेटस
श्री कृष्ण जन्माष्टमी 2022 के लिए तस्वीरें
श्री कृष्ण जन्माष्टमी 2022 के लिए सुविचार
श्री कृष्ण जन्माष्टमी 2022 के लिए रंगोली डिजाईन
श्री कृष्ण जन्माष्टमी 2022 की हार्दिक शुभकामनाएँ
श्री कृष्ण जन्माष्टमी 2022 के लिए प्रसिद्द गीत व भजन
श्री कृष्ण जन्माष्टमी 2022 पर घर के लिए सजावट के विचार
श्री कृष्ण जन्माष्टमी 2022 की दिनांक, तिथि, समय व शुभ मुहूर्त

अंतिम शब्द

अंत में आशा करता हूँ कि यह लेख आपको पसंद आया होगा और आपको हमारे द्वारा इस लेख में प्रदान कि गई अमूल्य जानकारी फायदेमंद साबित हुई होगी।

अगर इस लेख के द्वारा आपको किसी भी प्रकार की जानकारी पसंद आई हो तो, इस लेख को अपने मित्रों व परिजनों के साथ फेसबुक पर साझा अवश्य करें और हमारे वेबसाइट को सबस्क्राइब कर ले।

5/5 - (1 vote)

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.