ऑफिस के लिए विदाई भाषण

Farewell Speech in Office in Hindi

ऑफिस के लिए विदाई भाषण : Farewell Speech in Office in Hindi:- आज के इस लेख में हमनें ‘ऑफिस के लिए विदाई भाषण’ से सम्बंधित जानकारी प्रदान की है।

यदि आप ऑफिस के लिए विदाई भाषण से सम्बंधित जानकारी खोज रहे है? तो इस लेख को शुरुआत से अंत तक अवश्य पढ़े। तो चलिए शुरू करते है:-

ऑफिस के लिए विदाई भाषण : Farewell Speech in Office in Hindi

भाषण 1

माननीय प्रबंधक महोदय, मेरे सीनियर व सभी साथियों, आप सभी को मेरी तरफ से सुप्रभात। आज मेरा इस ऑफिस में आख़िरी दिन है। आज मैं इस ऑफिस तथा आप सभी से विदाई लेने आया हूँ।

मुझे इस कंपनी में काम करते करते हुए पूरे 10 वर्ष से भी अधिक हो चुके है और इस शाखा में 7 वर्ष पूरे हो चुके है। इतने अधिक वर्षों में हम सभी ने मिलकर इस कंपनी को काफ़ी उचाइयों तक पहुँचाया है।

जिसमें हम सभी ने मिलकर अपना शत-प्रतिशत दिया है। मैं जब इस कम्पनी में आया था, तो मैं एक फ्रेशर था। यहाँ जुड़ने के बाद मुझे हमेशा से ही बहुत कुछ सीखने को मिला।

मैं अपने सभी सीनियर्स को तह दिल से धन्यवाद देना चाहता हूँ, जिन्होंने मुझे काम सिखाने में कोई कसर नही छोड़ी। उन्होंने हर मुश्किल परिस्थिति में मेरा साथ दिया।

जिससे मैं इस कम्पनी के लिए काफ़ी कुछ कर पाया। जिससे आज मैं इतनी अच्छी पोस्ट तक पहुँच पाया हूँ। इस कम्पनी में सभी के लिए सीखने के लिए बहुत कुछ मौजूद है।

यहाँ का स्टाफ बहुत ही मिलनसार व मददगार है। सभी लोग मुश्किल परिस्थिति में एक-दूसरे का साथ देते है व जब भी काम में कोई परेशानी आती है, तो सभी एक-दूसरे की मदद करने के लिए हमेशा तैयार रहते है।

यहाँ कार्य करने का माहोल बहुत ही अच्छा है। यहाँ कोई भी जूनियर बहुत कुछ सीख सकता है। मैंने बहुत से जूनियर कर्मचारियों के साथ भी काम किया है।

सभी जूनियर्स काफ़ी स्वभाव काफ़ी है। सभी अपने सीनियर्स का अच्छे से सम्मान करते है और उनसे हर वक्त सीखने का प्रयास करते है। जो उनके साथ-साथ कम्पनी के लिए भी बहुत अच्छी बात है।

यहाँ काम करने के लिए बहुत अच्छी संरचना उपलब्ध है। यहाँ सभी को कार्य करने के लिए समान अवसर मिलते है।

सभी को उनकी योग्यता के आधार पर ही पद प्रदान किया जाता है। यहाँ पर महिलाओं को भी कार्य करने के लिए अच्छा माहौल प्राप्त होता है। सभी अपना कार्य बिना किसी अनावश्यक चिंता के कर सकते है।

मैंने इस कंपनी में रहकर आप सभी से बहुत कुछ सीखा है। आज मैं इस कंपनी को छोड़कर जा रहा हूँ। मुझे बहुत दुख है कि मुझे आप सभी को छोड़कर जाना पड़ रहा है।

लेकिन, हम सभी जानते है कि प्रत्येक व्यक्ति को आगे बढ़ने के लिए पीछे की चीजों को छोड़ना ही पड़ता है। मैंने हमेशा से ही आप सभी को अपने परिवार के जैसा समझा है।

हम सभी ने अपनी हार और जीत को सभी के साथ मिलकर खुशी से मनाया है। आप सभी के साथ काम करके मुझे बहुत अच्छा लगा और बहुत कुछ सीखने को भी मिला।

यहाँ का पूरा विभाग बहुत अच्छा है और सभी अपने कार्य करने में बहुत अधिक जुझारू है। आज आप सभी ने मेरे लिए इस कार्यक्रम का आयोजन किया।

आप सभी ने अपने-अपने भाषणों में जो भी मेरे लिए कहा है, उसके लिए मैं आप सभी का बहुत आभारी हूँ। आज यह सभी सुनकर मेरी आँखें नम हो गई है। मैं आप सभी को तह दिल से धन्यवाद करता हूँ।

इतना कहकर मैं अपने भाषण को समाप्त करता हूँ और आशा करता हूँ कि आपको मेरा यह भाषण पसंद आया होगा।

धन्यवाद!

भाषण 2

सुप्रभात, आदरणीय बॉस, माननीय प्रबंधक एवं मेरे प्यारे साथियों, आप सभी को मेरा प्यार भरा नमस्कार।

सबसे पहले मैं आप सभी को धन्यवाद देना चाहता हूँ कि आप सभी ने मेरी विदाई के लिए इस कार्यक्रम का आयोजन किया। मुझे आपका यह प्रयास बहुत पसंद आया।

आज इस ऑफिस में मेरा आख़िरी दिन है। आज के बाद मैं इस ऑफिस में आप सभी के साथ काम नहीं कर पाउँगा। इस ऑफिस से ही मैंने अपने करियर की शुरुआत की थी।

मैं पहली बार इस ऑफिस में एक फ्रेशर के रूप में जुड़ा था। मुझे कार्य करने का बिलकुल भी अनुभव नहीं था। हमारे बॉस और आप सभी साथियों ने हमेशा मेरी हर कार्य में सहायता की।

मेरी छोटी-छोटी गलतियों को माफ़ करके मुझे सही कार्य करने के लिए प्रेरित किया। आप सभी ने मुझे अपने छोटे भाई की तरह हर कार्य समझाया।

आप सभी के साथ काम करके मुझे अपने जीवन में बहुत अनुभव मिला है। मैंने आप सभी के साथ बहुत कुछ सीखा है और बहुत मज़े भी किये है।

हम सभी ने मिलकर कईं बड़े-बड़े प्रोजेक्ट पर काम किया है। इस ऑफिस में हमने काम के साथ-साथ मनोरंजन भी किया है।

यहाँ मुझे काम करने का बहुत अच्छा माहौल मिला है। आप सभी ने हर समय मेरी मदद की, जिसके लिए मैं आप सभी को तह दिल से धन्यवाद देना चाहता हूँ।

आज यहाँ से जाने के बाद मुझे आप सभी की और इस ऑफिस की बहुत याद आएगी। मुझे हमेशा ही आप सभी की और इस कम्पनी की कमी महसूस होगी।

आज मुझे बड़ा दुःख है कि मैं इस ऑफिस को छोड़कर जा रहा हु और साथ-साथ ख़ुशी भी है कि मैं अपने जीवन में आगे बढ़ रहा हूँ और नई जगह पर जा रहा हूँ।

मुझे आशा है कि मैं वहाँ जाकर भी कुछ नईं चीज़ें सीख पाउँगा। क्योंकि, हम सभी जानते है कि एक व्यक्ति को आगे बढ़ने के लिए पीछे की चीजों को छोड़ना पड़ता है।

मुझे आशा है कि हम सभी का साथ यहीं पर ख़त्म नहीं होगा। हम सभी आगे भी जुड़े रहेंगे और मिलते रहेंगे। मुझे आप सभी की बहुत याद आएगी।

मैं एक बार फिर आप सभी को इस कार्यक्रम के लिए धन्यवाद देना चाहता हूँ। मैं आप सभी को आपके करियर और भविष्य के लिए शुभकामनाएँ देता हूँ।

इतना कहकर मैं अपने भाषण को समाप्त करता हूँ और आशा करता हूँ कि आपको मेरा यह भाषण पसंद आया होगा।

धन्यवाद!

अंतिम शब्द

अंत में आशा करता हूँ कि यह लेख आपको पसंद आया होगा और आपको हमारे द्वारा इस लेख में प्रदान की गई अमूल्य जानकारी फायदेमंद साबित हुई होगी।

अगर इस लेख के द्वारा आपको किसी भी प्रकार की जानकारी पसंद आई हो तो, इस लेख को अपने मित्रों व परिजनों के साथ फेसबुक पर साझा अवश्य करें और हमारे वेबसाइट को सबस्क्राइब कर ले।

5/5 - (1 vote)

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.